प्रीति जिंटा की अंडरवर्ल्ड के खिलाफ वो गवाही जिसके बाद उनकी इस हिम्मत को देखकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री हिल गई थी

ख़बरें अभी तक। आज बॉलीवुड अभिनेत्री  प्रीति जिंटा का 45वां बर्थडे है, प्रीति ने अपने करियर में कई हिट फिल्म दी है। प्रीति जिंटा बॉलीवुड में अपने बिंदास अंदाज और बेबाकी के लिए जानी जाती है। वहीं प्रीति के बेबाकी अंदाज को आज हम उनके जन्मदिन के अवसर पर शेयर करेंगे। ये बात तब की है जब साल 2001 में फिल्म ‘चोरी-चोरी, चुपके-चुपके’ रिलीज हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में प्रीति जिंटा, रानी मुखर्जी और सलमान खान लीड रोल में थे।

फिल्म को अब्बास मस्तान बना रहे थे। कागजों पर था कि फिल्म में हीरा कारोबारी भरत शाह और प्रोड्यूसर नाजिम रिजवी का पैसा लगा है, लेकिन असल में इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का पैसा लगा था। इसी मसले को लेकर प्रीति जिंटा ने कोर्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी।

उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान, शाहरुख खान, राकेश रोशन जैसी बड़ी हस्तियां अपने बयानों से पीछे हट गई थीं लेकिन प्रीति ने छोटा शकील के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी। प्रीति को अंडरवर्ल्ड डॉन के धमकी भरे फोन आ रहे थे। जिसको लेकर प्रीति ने कोर्ट में गवाही दी थी। मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने के कारण कोर्ट ने प्रीति के बयान कैमरा पर रिकॉर्ड किए थे।

प्रीति के इस बयान के आधार पर भारत शाह को गिरफ्तार कर लिया गया था। शाह को फिल्मी हस्तियों से जबरन वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। नाजिम को भी इसमें बराबर का दोषी माना गया था. शाह पर IPC की धारा 118 के तहत केस चलाया गया था। वहीं रिजवी का गैंगस्टर छोटा शकील से कनेक्शन पाया गया था। कोर्ट ने नाजिम रिजवी को इसमें दोषी पाया था। प्रीति जिंटा की इस हिम्मत ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हिला दिया था।