सिरसा: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट

ख़बरें अभी तक। कोरोना वायरस को लेकर सिरसा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। क्योंकि सिरसा से भी बड़ी संख्या में लोग व्यापार के सिलसिले में चीन से जुड़े हुए है। इसी को लेकर नागरिक अस्पताल सिरसा में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसी कड़ी में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस पर निगरानी के बारे मे हिदायत जारी की है और आमजन को जागरूक भी किया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. वीरेश भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क हैं और इसके बचाव व इलाज के संबंध में सभी प्रकार की तैयारियां मुकम्मल हैं। नागरिक अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके अलावा डबवाली में भी एक आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि चीन से वापस आए व्यक्ति को सर्दी, जुकाम, बुखार से प्रभावित हो रहे है, जिसके चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को लेकर निर्देश जारी किए है। इसी कड़ी में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस पर निगरानी के बारे मे हिदायत जारी की है।

उन्होंने बताया कि अगर किसी व्यक्ति को चीन से वापस आने पर सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार या फिर निमोनिया के लक्षण से मिलते जुलते लक्षण हो तो तुरंत जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें। वहीं उन्होंने बताया कि आमजन को मीडिया के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है।