ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस होगी ये कारें,जानिए आप भी

खबरें अभी तक। एमजी मोटर्स के बाद अब चीन की ग्रेट वॉल मोटर्स (जीडब्ल्यूएम) भारतीय बाजार में एन्ट्री करने की तैयारी में लगे है। जी हां, कंपनी ने तलेगांव में स्थ्ति शेवरले का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी खरीद चुकी है। ये तो पहले से ही मालूम था कि जीडब्ल्यूएम ऑटो एक्सपो 2020 में अपनी कारें पदर्शित करने की तैयारी में है। लेकिन अब हम अपने रिडर्स को बताएंगे इन कारों से जुड़ी जानकरियां –

बता दें कि “द मोटर शो” के दौरान जीडब्ल्यूएम के पवेलियन में आकर्षण का मुख्य केंद्र “हवल कॉन्सेप्ट एच” होगी। जो कि एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस को टक्कर देने में सक्षम होगी। कॉन्सेप्ट एच के साथ ही  इस दौरान एच9 (टोयोटा फॉर्च्यूनर प्रतिद्वंद्वी) और एफ7 (जीप कंपास प्रतिद्वंद्वी) एसयूवी को भी पेश कर सकती है। सात ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के बेड़े में कंपनी ओरा आर1 को शोकेस करने पर विचार कर रही है।

वहीं दूसरी तरफ जीडब्ल्यूएम एक्सपो में अपना कॉन्सेप्ट विज़न 2025 भी शोकेस करने वाली है। इस कॉन्सेप्ट कार को कंपनी ने 2019 शंघाई मोटर शो में भी पेश किया था। इसमें फुल-विंडस्क्रीन हेड-अप-डिस्प्ले, फेशियल रिकग्निशन, बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी जैसी आधुनिक तकनीकें शामिल हैं। ऑटो एक्सपो में जीडब्ल्यूएम भारतीय बाजार को लेकर अपना फ्यूचर प्लान भी शेयर कर सकती है। कयास लगाए जा रहे है कि हमे 2021 की शुरुआत में जीडब्ल्यूएम की कारें भारतीय सड़कों पर नजर आएगी।