साइबर सेल की सक्रियता से मिले गुम हुए 20 मोबाइल

खबरें अभी तक। अगर आप मोबाइल का प्रयोग करते हैं तो आपके लिए ये खबर देखना बेहद जरूरी है। हाल ही में भिवानी पुलिस की साइबर सेल ने सक्रियता दिखाते हुए गुम हुए 20 मोबाइलों को बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाया है। ये मोबाइल पुलिस ने बिहार तक से बरामद किए हैं। पुलिस ने मोबाइल प्रयोग करने वाले आमजन को मोबाइल के प्रयोग करने तथा गुम या चोरी होने पर सावधानी बरतने के लिए चेताया भी है।

मोबाइल आज लगभग हर इंसान प्रयोग करता है, लेकिन कई बार जाने अनजाने में मोबाइल का प्रयोग हम सब पर भारी पङ सकता है। खासकर तब जब हमारा मोबाइल गुम हो जाए या चोरी हो जाए। ऐसे में हमारे मोबाइल का किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत प्रयोग करने और यहां तक कि उस मोबाइल से कोई अपराधिक कार्य करने तक की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इन सबसे सावधान रहने के लिए पुलिस समय-समय पर जागरूक भी करती है, लेकिन फिर भी लोग लापरवाही कर आफत खङी कर लेते हैं।

पुलिस की साइबर सेल ने इन 20 मोबाइलों को बरामद किया है। ये वो मोबाइल हैं जो कहीं ना कहीं गुम हो गए थे और पुलिस के पास इनकी शिकायत आई थी। साइबर सेल ने इन मोबाइलों को ढुंढ निकाला है और संबंधित लोगों को लौटाया जा रहा है। डीएसपी हैडक्वाटर वीरेन्द्र सिंह जांच के बाद इन मोबाइलों को लौटा रहे हैं। साथ ही आमजन के लिए एक संदेश दे रहे हैं कि जब भी किसी का मोबाइल गुम हो या चोरी हो तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। अन्यथा कोई भी व्यक्ति आपके मोबाइल से कोई भी अपराधिक घटना को अंजाम दे सकता है।