हीरे से तैयार होगी मोबाइल की स्क्रीन, मजबूती होगी लाजवाब

खबरें अभी तक। अभी तक हमने सोने, चांदी से बने और हीरे जवाहरात से जड़े मोबाइल या तो देखे हैं या इनके बारे मैं सुना है, लेकिन अब तकनीक के कमाल से हीरे से बनी स्क्रीन वाला मोबाइल बाजार में उतारने की तैयारी हो रही है।

इस मोबाइल की खासियत यह रहेगी कि इसकी स्क्रीन काफी मजबूत रहेगी और इसके लिए आपको अपनी जेब भी काफी ढीली करना होगी और साथ ही करना होगा साल 2019 का इंतजार।

खान डायमंड ग्लास का दावा है कि वह नैनोक्रिस्टल पैटर्न से लाइनिंग की बजाए क्रिस्टल की मदद से इस स्क्रीन को बनाने जा रही है, जो मोबाइल को मजबूती प्रदान करेगा और मोबाइल के डैमेज होने की दशा में स्क्रीन को बड़े नुकसान से बचाएगा।

मोबाइल में इस्तेमाल किया जाने वाला डायमंड लैब में तैयार किया जाएगा। खान सेमीकंडक्टर्स मिराज डायमंड ग्लास ने दावा किया है कि यह किसी भी दूसरे मटेरियल से मोबाइल को ज्यादा मजबूती प्रदान करेगा।

कंपनी का कहना है कि इससे पहले उन्होने 2017 में इसको लांच करने का प्लान बनाया था, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका। कंपनी ने इसकी तकनीकी पक्ष का खुलासा नहीं किया है और कहा है कि मोबाइल को मजबूती देने के लिए सभी जरूरी टेस्ट किए जा रहे हैं