हरियाणा में गणतंत्र दिवस का जश्न, अलग-अलग जिलों में हुआ ध्वजारोहण कार्यक्रम

खबरें अभी तक। देश भर में 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया. जिसके चलते हरियाणा में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जहां हरियाणा के मंत्रियों ने शिरकत की औऱ अलग-अलग जिलों में ध्वजारोहण किया.

हरियाणा के अलग-अलग जिलों में 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. भारत की आन बान शान तिरंगे को फहराया गया. गणतंत्र दिवस के मौके पर पानीपत में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा पहुंची और ध्वजारोहण किया. तो वहीं रेवाड़ी में राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने ध्वजारोहण किया. राज्यमंत्री ने मार्च पास्ट की टुकड़ी का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल फरीदाबाद पहुंचे और तिरंगा फहराया. और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही जेपी दलाल ने दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल वितरित की. अगर कुरुक्षेत्र की बात की जाए तो यहां नई अनाज मंडी में समारोह का आयोजन किया गिया गया. जिसमें हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शिरकत की तो, वहीं सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने भिवानी में ध्वजारोहण किया और प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए बनवारीलाल ने शहीदों को याद किया.

युवा मामलों के मंत्री संदीप सिंह ने चरखी दादरी में ध्वजारोहण. और परेड की सलामी ली. सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.  और इससे पहले शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. तो वहीं गुरूग्राम में 71 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री मूल चंद शर्मा मुख्यथिति के रूप में पहुंचे. गुरूग्राम के देवीलाल स्टेडियम में कैबिनेट ने लोगों संबेधित किया और गणतंत्र दिवस की बधाई दी.

चरखी दादरी में खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने ध्वजारोहण किया. बता दें, जनता कॉलेज के बलिदान स्टेडियम में समरोह का आयोजन किया गया. जहां जनता को संबोधित करते हुए संदीप सिंह ने सबको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

गणतंत्र दिवस के मौके पर हरियाणा के अलग-अलग जिलों में ध्वजारोहण का कार्यक्रम हुआ जिसमें हरियाणा के मंत्रियों ने शिरकत की और प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.