अगर आपकी पलकों की ग्रोथ कम है और आप नकली आईब्रों का इस्तेमाल करती है तो जरुर पढ़े ये ख़बर

ख़बरें अभी तक। चेहरे की सुंदरता के लिए आंखों का सुंदर होना बहुत जरूरी है और आंखों की सुंदरता में घनी पलकों की अहम भूमिका है और कैस्‍टर ऑयल आपकी पलकों को घना बना सकता है। अगर पलकों की ग्रोथ कम होने के कारण आप नकली आईब्रों का उपयोग करती है, तो अब आप इस समस्या से निजात पाने के लिए कैस्टर ऑयल का उपयोग कर सकती हैं। कैस्टर ऑयल आपको डार्क सर्कल से भी छुटकारा दिलाता है।

जी हां यह आपकी आंखों से जुड़ी सभी समस्‍याओं के लिए किसी रामबाण औषधि से कम नहीं है। फिर वह आंखों के आस-पास सूजन की समस्‍या हो या डार्क सर्कल की या फिर पलकों और आईब्रो की ग्रोथ में भी मदद करता है। तो आइए जानते है कैसे कैस्टर ऑयल आंखों की समस्‍याओं को दूर करने में मदद करता है।

अगर आप डार्क सर्कल से परेशान हैं तो आप कैस्‍टर ऑयल को आंखों के आस-पास के हिस्‍सों पर रोजाना रात को सोने से पहले कुछ बूंदे लेकर धीरे-धीरे मालिश करें। नियमित रूप से मालिश करने से आंखों के आस-पास की त्‍वचा में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है, जिससे कुछ ही दिनों में आपकी समस्‍या दूर हो जाएगी।

अगर आप आंखों की सूजन और आंखों में होने वाली खुजली से परेशान है तो अपनी आंखों के आस-पास धीरे-धीरे कैस्‍टर ऑयल से मसाज करें। एंटी-ऑक्सीडेंट और फैटी एसिड की मौजूदगी के कारण रक्तसंचार बेहतर होता है और आंखों की सूजन दूर होती है।

वहीं आंखों की सुंदरता में घनी पलकों की अहम भूमिका है। और कैस्‍टर ऑयल आपकी पलकों को घना बना सकता है। रोजाना रात को सोने से पहले अपनी पलकों पर इसको लगा लें। नियमित इस्‍तेमाल करने से यह काफी कम समय में आपकी पलको को घना बना देता है।

आइब्रो की ग्रौथ के लिए कैस्‍टर ऑयल के तेल की एक छोटी सी मात्रा लेकर, हर रोज अपनी पलकों और आइब्रो पर प्रयोग करें। बेहतर परिणाम के लिए आप इसे रात भर लगाकर रख सकते हैं। नियमित रूप से प्रयोग आपको परिणाम में मोटी आइब्रो देगा।