पद्मावत के बाद करणी सेना को विवाद करने के लिए मिली ये बड़ी फिल्म

खबरें अभी तक। पद्मावत के बाद अब करणी सेना कंगना रनोट की फ‍िल्म मणिकर्णिका का विरोध करेगी. पहले से ही मणिकर्णिका का विरोध सर्व ब्रह्मण महासभा कर रही है. दरअसल, जब करणी सेना पद्मावत का विरोध कर रही थी, तब ब्रह्मण महासभा ने उसका साथ दिया था. अब मणिकर्णिका के विरोध में करणी सेना भी उसका साथ देगी.

बता दें कि राजस्थान में सर्व ब्राह्मण महासभा ने फिल्म ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झांसी’ के निर्माताओं पर रानी लक्ष्मीबाई की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया है. कहा है कि कंगना की फिल्म में लक्ष्मीबाई के ब्रिटिशर के साथ लव सीक्वेंस दिखाया गया है. दरअसल, संगठन ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि ब्रिटिशर्स के साथ लक्ष्मीबाई का प्रेम प्रसंग इस फिल्म में है. संजय लीला भंसाली की पद्मावत के बाद किसी फिल्म के कंटेंट को लेकर ये नया विवाद है. वैसे परम्परागत इतिहास की पुस्तकों में लक्ष्मीबाई के बारे में इस तरह का जिक्र नहीं मिलता है. हालांकि कुछ साल पहले एक अंग्रेजी में एक किताब आई थी, जिसमें लक्ष्मीबाई के एक अंग्रेज के साथ प्रेम प्रसंग को पेश किया गया था.

क्या है किताब में?

10 साल पहले यूके बेस्ड लेखिका जयश्री मिश्रा ने ‘रानी’ नाम की किताब लिखी थी. जयश्री ने अपनी किताब में रानी और झांसी के तत्कालीन राजनीतिक एजेंट रॉबर्ट एलिस के बीच अफेयर का जिक्र किया. हालांकि उन्होंने यह साफ किया है कि उनकी किताब एक ऐतिहासिक फिक्शन और प्रेम कथा है, जिससे भारतीय लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं.

 किताब में जिक्र है कि दोनों की दोस्ती के बारे में सिर्फ रानी लक्ष्मीबाई की सहायक सुंदर को पता था. जयश्री मिश्रा की किताब में रॉबर्ट और एलिस के बीच निजी पलों का भी जिक्र है.