सिरमौर:  कड़कड़ाती ठण्ड में 10 दिनों से अंधेरे में लोग, ग्रामीणों ने नारेबाजी कर जताया रोष

ख़बरें अभी तक। सिरमौर जिले के रेणुका जी तहसील के अंतर्गत आने वाले दूरदराज क्षेत्र ग्राम पंचायत बड़ोल के निवासी पिछले दस दिनों से गांव और आसपास के क्षेत्रों में बिजली ना आने के कारण अंधेरे में अपना जीवन बिता रहे है। जिसके चलते ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिना बिजली के लोगो के मोबाइल फ़ोन बंद होने के कारण आपातकाल या किसी ग्रामीण के बीमार होने की स्तिथि में लोग एम्बुलेंस तक को फ़ोन करने में भी असमर्थ है। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायतों के बावजूद भी बिजली विभाग और स्थानीय प्रशासन कुम्भकर्णी नीद में सोया हुआ है और इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

इस सम्बंध में बताते हुए ग्राम पंचायत बड़ोल के उपप्रधान मोहन लाल शर्मा ने कहा कि जिस दिन से बर्फबारी हुई है उसी दिन से गांव और आसपास के क्षेत्र में दस दिन से बिजली नही है और ग्रामीणों ने मिलकर पूरी बिजली की लाइन को अपने स्तर पर श्रमदान करके बर्फबारी के बाद ठीक किया गया लेकिन बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि दस दिन बीत जाने के बाद भी बड़ोल ओर आसपास के गांवों में बिजली नही आई है और विजली विभाग द्वारा ग्रामीणों को ऐसी कड़क ठंड में उनके हालातों पर छोड़ दिया गया है।

वहीं ग्राम पंचायत बड़ोल के स्थानीय निवासी दीप राम शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग को पूरा सहयोग करने के बाबजुद भी ग्रामीण अंधेरे में अपना जीवन गुजारने को मजबूर है। लोगो दवारा खुद श्रमदान करने के बाबजुद भी आज तक गांव में विजली नही आई है और विधुत विभाग मूकदर्शक बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि विधुत विभाग के कर्मचारियों को ऐसी कड़क ठंड में विजली की सप्लाई उपलब्ध करवाने की बजाए सिर्फ बिजली के बिल बांटने के लिए रखा गया है।