नियमों को ताक पर रखकर ऊना शहर में खुली शराब की दुकान

ख़बरें अभी तक। ऊना शहर में नियमों को ताक पर रखकर मंदिर और आईटीआई के नजदीक शराब का ठेका खोल दिया गया है। शराब की नई दुकान खुलने पर स्थानीय लोगों ने रोष जताया है। दरअसल ऊना का बस अड्डा बदलने के बाद पुराने बस अड्डे के समीप चल रही शराब की दुकान का सब वेंड नए बस अड्डे के समीप खोला गया है जिसके खिलाफ लोगों ने आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है। वहीं प्रशासन इस मामले को एक्साइज विभाग से उठाने और उचित कार्रवाई का दावा कर रहा है।

दरअसल जिस स्थान पर शराब का सब वेंड खोला गया है उसके नजदीक ही मंदिर और आईटीआई है वहीं इससे कुछ दूरी पर ही गुरुद्वारा और विशेष बच्चो का स्कूल भी है। दरअसल नियमानुसार शराब की दुकान से 30 मीटर के दायरे में कोई मंदिर नहीं होना चाहिए और 100 मीटर के दायरे में कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं होना चाहिए। ऊना में खुली इस नई शराब की दुकान से मंदिर की दूरी तो 30 मीटर से अधिक है लेकिन आईटीआई 100 मीटर के अंदर ही है।

शराब की दुकान के नजदीक आईटीआई में 300 के करीब छात्र और छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त करने आती है। अब सवाल यह उठता है कि जब यह शराब की दूकान शिक्षण संस्थान के 100 मीटर वाले नियम को पूरा नहीं कर रहा है तो विभाग ने इस स्थान पर शराब की दुकान खोलने की अनुमति कैसे दे दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि शराब का ठेका खुलने के बाद अब यहां पर शराब खरीदने वाले लोगों की भीड़ उमड़ेगी। जिससे यहां पर माहौल खराब हो सकता है। लोगों ने प्रशासन से इस शराब की दुकान को यहां से बदलने की मांग उठाई है।