मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने CAA को लेकर लोगों को किया जागरुक

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज शिमला के उप-नगर टुटू में नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोगों को जागरुक बनाने के लिए गृह सम्पर्क अभियान का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अधिनियम के बारे में दुकानदारों और आम जनता को पुस्तिकाएं वितरित की और उनको बताया कि नागरिकता संशोधन विधेयक अल्पसंख्यकों के विरुद्ध नहीं है। उन्होंने बताया कि यह अधिनियम नागरिकता देने के लिए है और देश के किसी भी नागरिक की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है।

मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए जय राम ठाकुर ने कहा कि यह अधिनियम उन अल्पसंख्यक समुदायों की सहायता के लिए लाया गया है, जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना सह रहे हैं लेकिन इससे भारत में किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले को लेकर विपक्ष के नेता राजनीति कर रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, जबकि यह अधिनियम किसी भी धर्म या सम्प्रदाय के खिलाफ नहीं है। विपक्ष इसे अल्पसंख्यकों के अहित में बताने की कोशिश कर रहा है जो निंदनीय है।

कैलाश फेडरेशन के अध्यक्ष एवं शिमला जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मेहता, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल, भाजपा नेता डा. प्रमोद शर्मा और नगर निगम पार्षद विवेक एवं किरण बावा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।