HR: कड़ाके की ठंड के चलते जींद में रूम हीटर का स्टॉक खत्म

ख़बरें अभी तक। हरियाणा में पिछले 15 दिन से पड़ रही कड़कड़ाती ठंड के कारण जींद जिले में रूम हीटर का स्टॉक खत्म हो गया है। हरियाणा की चौधरी चरण सिंह कृषि विश्व विधालय में नियुक्त मौसम विभाग के प्रमुख का दावा है कि इस प्रकार की लगातार ठंड ने पिछले 50 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया की इस दौरान तापमान सामन्य से 7 डिग्री से लेकर 9 डिग्री तक कम रहा है।

कई दशक बाद आयी ऐसी डिमांड, 5 से 6 गुणा बड़ी बिक्री 

जींद शहर के दुकानदार ने बताया कि अबकी बार एकदम से ठंड पड़ने के कारण स्टॉक खत्म हुआ है। उन्होंने बताया कि अबकी बार पांच से छ गुणा हीटर की जिले में डिमांड बढ़ गई है। इसके अलावा जो हीटर अमूमन 300 रूपये तक बिकता था वो डबल रेट 600 तक बिका है।

दिसंबर की 14 तारीख के बाद अब तक पार सामान्य से 7 से 9 डीग्री कम रहा

एक दुकानदार ने बताया कि जिस प्रकार सर्दी बढ़ने से हीटरों की डिमांड बढ़ी है उससे कई साल का रिकॉर्ड टुटा है। उन्होंने बताया कि हम ग्राहकों को दो या तीन दिन का समय दे रहे है क्योंकि दूकान में स्टॉक खत्म है। अबकी बार डिमांड इतनी बढ़ गई है कि कंपनी भी माल पूरा नहीं कर सकी है। पिछले साल के मुकाबले अबकी बार सर्दी ज्यादा पड़ी है इसके कारण हीटर आउट ऑफ़ स्टॉक हुए है।

1970 के बाद पहली बार हरियाणा में इतने दिन तक लगातार हुई ठंड

हालांकि माल कम होने की वजह से कुछ दुकानदारों ने डबल रेट पर भी हीटर बेचे है। हरियाणा की चौधरी चरण सिंह कृषि विश्व विद्यालय में नियुक्त मौसम विभाग के प्रमुख का दावा है कि इस प्रकार की लगातार ठंड ने पिछले 50 साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि इस दौरान तापमान सामन्य से 7 डिग्री से लेकर 9 डिग्री तक कम रहा है।