डलहौजी के ऊपरी इलाकों में भारी बर्फ गिरने का अंदेशा

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में दो जनवरी से चार जनवरी तक मौसम के कड़े तेवर देखने को मिलेंगे। मौसम विभाग ने गुरूवार व शुक्रवार को पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है। इस दौरान डलहौजी में भी उपरी इलाकों में भारी बर्फ गिरने का अंदेशा जताया जा रहा है जबकि निचले क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की संभावना है इसी को देखते हुए डलहौजी प्रशासन ने भी चेतावनी जारी की है। प्रशासन का कहना है की जो भी पर्यटक आये वो प्रशासन और पुलिस के साथ सम्पर्क बनाए रखे ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत उन्हें पेश ना आ सके।

अपको बता दें की 13 दिसम्बर के बाद बर्फबारी नहीं हुई है। हालांकि क्रिसमिस और नए साल पे अपनी हसरतें लिए डलहौजी पहुंचे पर्यटकों की ये तमन्ना पुरी नहीं हो पा रही थी, लेकिन अब जो पर्यटक दो तारिख को डलहौजी पहुंचेंगे उनकी ये तमन्ना पूरी हो सकती है। हालंकि पर्यटकों सहित आम लोगों को अहतियात भी बरतनी होगी, उन्हें पहाड़ी इलाकों का रुख नहीं करना होगा इसके लिए प्रशासन ने सख्त हिदायतें दी है.

वहीं दूसरी और मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए तहसीलदार डलहौजी राजेश जरयाल ने लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय नागरिकों,व पर्यटकों को ऊंचाई वाले व न्यूनतम तापमान वाले क्षेत्रों में जाने की सलाह दी, और पुलिस प्रशासन ने तालमेल बनाए रखने की अपील की हैं।