सावधान…पहले बच्चों के जरिए गाड़ियों को रोकते है फिर देते है लूट को अंजाम

ख़बरें अभी तक। पंचकूला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, पुलिस ने गाड़ियों की तेल की टंकी से तेल लीक का झांसा देने वाले और गाड़ियों से माल ले उड़ने वाले गैंग को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह और डीसीपी कमलदीप गोयल के निर्देशानुसार अपराध पर अंकुश लगाते हुए सीआईए टीम ने लूट के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किय़ा है। ये छोटे बच्चों को ढाल बनाकर लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देते थे। सीआईए 26 की टीम ने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों ने चंडीगढ़ सेक्टर-36 में पोल मर्चेन्ट के एम डी सतपाल गोयल से लूटे थे साढ़े 16 लाख।

पंचकूला क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपियों से चंडीगढ़ से लूट हुए साढ़े सोलह लाख कैश,व पंचकूला में महिला से लूटे गए सोने व डायमंड के गहने बरामद किए है। डीसीपी कमलदीप गोयल ने बताया कि लुटेरे महंगी कारों को निशाना बनाते थे। आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए 2 छोटे बच्चों को भी इस गुनाह में शामिल करते थे। एक छोटा बच्चा पहले गाड़ी पर तेल उड़ेलता था,और दूसरा बच्चा कार के पास जाकर मालिक को गाड़ी में से तेल लीक होने की बात कहता था।

जब मालिक गाड़ी तेल लीक होने का कारण खंगालता तब तक पहले वाला बच्चा गाड़ी में रखा कैश से भरा बैग लेकर फरार हो जाता और किसी को लूट की वारदात की भनक भी नहीं पड़ती थी। हाल ही में चारों लुटेरे पंचकूला में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन पंचकूला पुलिस की सतर्कता के चलते वारदात से पहले ही मोरनी रोड से चारों आरोपियों-इंदरजीत,विकास,सूर्या व शिवा को गिरफ्तार किया है।

सभी आरोपी मूल रूप से चेन्नई के रहने वाले हैं जो कि हाल ही में दिल्ली में रहते हैं। आरोपियों से 3 मिर्ची पाउडर स्प्रे, लोहे की रॉड व 2 लोहे के सरिए, टोर्च व टोयोटा करोला आल्टीस बरामद हुई है। आरोपियों के खिलाफ पंचकूला, चंडीगढ़,हिमाचल व दिल्ली में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

आरोपी इंद्र दिल्ली से अपने दोस्तों के साथ दिसम्बर में एक्टिवा पर पंचकूला पहुंचा था और पंचकूला सेक्टर 9 में एक महिला को उसकी गाड़ी से तेल निकलने का हवाला देकर गाड़ी में रखा बैग उड़ा ले गया था जिसमे सोने व डायमंड के गहने थे। चारों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

इन चारों आरोपियों के अलावा पंचकूला पुलिस ने उन 2 छोटे बच्चों को भी हिरासत में लिया है जो इन आरोपियों के साथ लूट के खेल में शामिल थे,जिनसे पूछताछ जारी है। वहीं डीसीपी कमलदीप गोयल ने जनता से अपील की है कि वे सतर्क रहें और अगर कोई भी बच्चा भी अगर अपनी मासूमियत दिखाकर गाड़ी से तेल लीक होने का हवाला देता है तो सतर्क रहकर तुरन्त ऐसे अपराधियों के बारे में फोन कर पुलिस को सूचित करें,ताकि अपराध पर नकेल कसी जा सके और आपराधिक वारदातों से बचा जा सके।