सावधान…किसी भी अंजान शख्स के हाथो में ना दें अपना एटीएम कार्ड

ख़बरें अभी तक। ऊना: अगर आप भी एटीएम कार्ड का प्रयोग करते है तो सावधान हो जाइये, अपना एटीएम कार्ड किसी भी अंजान शख्स के हाथो में ना दें क्योंकि वो कुछ सैकेंड में ही आपके एटीएम कार्ड से सारे रूपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लेगा। एटीएम से ठगी करने वालों ने अब एटीएम से रूपये उड़ाने का नया तरीका अख्तियार किया है।

ठगों ने अब अपने पास स्वाइप मशीन रखना शुरू कर दिया है और एक ही झटके में आपके एटीएम से रूपये अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर रहे है। ऊना में भी ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है जिसका खुलासा सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। फिलहाल पुलिस के पास एक शिकायत पहुंच गई है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बदलते समय के साथ साथ ठग भी अपने आप को आधुनिक तकनीकों से लैस करते जा रहे है। जहां पहले एटीएम से ठगी करने वाले आपके एटीएम कार्ड को बदल कर आपके बैंक खातों में चपत लगाते थे वहीं अब ठगों ने अपनी जेब में ही स्वाइप मशीन रखनी शुरू कर दी है। जी हां ऐसा ही मामला ऊना में सामने आया है, जहां पर दो युवक एक एटीएम कक्ष में घुसकर लोगों के एटीएम चलाने में मदद करने के बहाने उनके एटीएम को स्वाइप मशीन में स्वाइप करे उनके खातों से पैसे उड़ा रहे है।

इस पूरे मामले का खुलासा सीसीटीवी फुटेज में सामने आया जिसके बाद बैंक कर्मियों के साथ साथ पुलिस के होश भी फाख्ता हो गए। दरअसल ऊना की एक दंपति ने पुलिस में उनके बैंक खाते से पैसे निकलने की शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस टीम ने एटीएम कक्ष की सीसीटीवी फुटेज खंगाली और उसमें सामने आया कि जब दंपति ऊना की ही एक एटीएम मशीन से रूपये निकालने गई थी।

उसी समय एटीएम कक्ष में पहले से मौजूद दो युवकों ने उनकी मदद करने के बहाने उनके एटीएम को अपनी मशीन में स्वाइप कर लिया और उनके खाते से रूपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। सीसीटीवी में ही एक महिला के साथ भी ऐसी ठगी का खुलासा हुआ है।

लेकिन उस महिला की तरफ से अभी तक पुलिस में कोई शिकायत नहीं पहुंची है। एसएचओ ऊना दर्शन सिंह ने माना कि उनके पास एक शिकायत पहुंची है और पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। यहीं एसएचओ ऊना सदर ने लोगों से भी अपने एटीएम कार्ड अंजान लोगों के हाथों में ना देने की अपील की है।