हार्दिक की ये छोटी सी कमी उन्हें हांसिल नहीं करने दे रही बड़ा मुकाम

खबरें अभी तक। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला लांस क्लूजनर ने कहा कि हार्दिक पंड्या भारत के लिए बेहतरीन हरफनमौला साबित हो सकते हैं. पंड्या ने पहले टेस्ट में 95 गेंद में 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में 27 रन देकर दो विकेट लिये.

क्लूजनर ने प्रेस ट्रस्ट से कहा,‘भारत की पहली पारी में उसकी बल्लेबाजी बेहतरीन थी. उन्होंने टीम को दबाव से निकालकर दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया. वह भारत के लिए धरोहर साबित होंगे. अभी वह सीख रहे हैं और अगर अपनी गेंदबाजी में रफ्तार शामिल कर लें, तो उम्दा हरफनमौला बन सकते है.’ पंड्या अपने संक्षिप्त करियर में ही टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं. सीमित ओवरों के क्रिकेटमें उनका रिकॉर्ड बल्ले और गेंद दोनों से शानदार है.

क्लूजनर ने कहा ,‘वह भविष्य में शानदार हरफनमौला साबित होंगे. कई मौकों पर नाकामी भी मिलेगी, लेकिन उन्हें सकारात्मक सोच के साथ हौसला अफजाई की जरूरत है.’ उन्होंने कहा,‘वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलें या भारतीय टीम के लिए, उनके पास पास अच्छे लोग है और यह उनकी जिम्मेदारी है कि उसकी प्रतिभा को तराशें.’ भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले एकमात्र अभ्यास मैच नहीं खेला और क्लूजनर इसके हिमायती नहीं हैं.

उन्होंने कहा ,‘अभ्यास मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है. यदि भारतीय टीम उपमहाद्वीप के दौरे पर होती, तो अभ्यास मैच नहीं खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में खेलने से पहले अभ्यास मैच से अनुकूलन में मदद मिलती.’