पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती आज, लखनऊ में मूर्ति का अनावरण करेंगे PM मोदी

ख़बरें अभी तक। पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। आज के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में आज लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी के स्टैच्यू का अनावरण करेंगे। इसके अलावा आज केंद्र सरकार और भाजपा देश के कई हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने सदैव अटल स्मारक पहुंच पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन किया हैं। वहीं आज केंद्र सरकार अटल भूजल योजना की शुरुआत करने जा रही है। दिल्ली में इस योजना को लॉन्च किया जाएगा, मंगलवार को केंद्रीय कैबिनेट में इस योजना को मंजूरी मिली थी। 6000 करोड़ रुपये की इस स्कीम से 8350 गांव में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ के लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति का अनावरण करेंगे। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी 5 बार लखनऊ से सांसद रहे थे, योगी सरकार ने इस मूर्ति के लगाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही पीएम मोदी आज अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी की नींव भी रखेंगे। नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ लखनऊ में काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था, ऐसे में आज सुरक्षा को बढ़ाया गया है।