उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी,उत्तराखंड और लद्दाख में हो सकती है बर्फबारी

खबरें अभी तक। कड़ाके की ठंड का उत्तर भारत में असर साफ दिखाई दे रहा है। आने वाले दिनों में इस कड़ाके की ठंड से अभी राहत मिलने की दूर-दूर तक कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है।मौसम विभाग की मानें तो जारी चेतावनी के मुताबिक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहने की संभावना जताई जा रही है। इतना ही नही बल्कि इस चेतावनी में 25 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ने की बात कही गई है। बड़ी बात तो ये है कि कड़ाके की ठड और शीतलहर ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। दिनभर शीतलहर का प्रकोप जारी रहता है। मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जाने वाला।

देश में शीतलहर ने लोगों को घर में बंद रहने को मजबूर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पिछले 10 साल में इस बार पूरे दिसंबर में सबसे ज्यादा 8 दिनों तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। साथ ही आपको बता दें कि जिन इलाकों में शीतलहर जारी है अगले तीन दिनों तक उन जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिलेगा। अगले कुछ दिनो तक शीतलहर का कहर ऐसे ही जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

वहीं दूसरी ओर देश के कई राज्यों में अगले एक हफ्ते तक जबरदस्त ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में तेज ठंड से अभी राहत मिलने के कोई आसार नही नजर आ रहे है। पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ के लोगों को अगले 7 दिनों तक ठंड से ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नही है। वहीं, अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश शुरू होने की भी संभावना है।