रायसन-ब्यासर-भेखली-रामशिला सड़क को 33 करोड़ की सौगात: गोविंद सिंह

खबरें अभी तक। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा है कि रायसन-ब्यासर-भेखली-रामशिला सड़क के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के माध्यम से लगभग 33 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया गया है। इससे क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों को बेहतर सड़क सुविधा मिलेगी। लोक निर्माण विभाग इसकी टेंडर प्रक्रिया अतिशीघ्र पूरी करेगा। रविवार को मनाली के सर्किट हाउस में क्षेत्र के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा के दौरान वन मंत्री ने यह जानकारी दी।

गोविंद सिंह ने बताया कि मनाली विधानसभा क्षेत्र में अन्य विकास कार्यों के लिए भी करोड़ों की धनराशि का प्रावधान किया गया है। उन्होंने बताया कि माठी-1 से कोठी सड़क पर एक करोड़ 82 लाख रुपये और हाई स्कूल पलचान के भवन पर 3.70 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। वन मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ये कार्य अतिशीघ्र पूरे करने तथा चडियारी-चचोगा सड़क के लिए सभी औपचारिकताएं जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि 17 मील में 85 मीटर लंबे पुल और 2 करोड़ की लागत से जगतसुख-भनारा सड़क का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। शलीण-पारसा सड़क का निर्माण नाबार्ड के माध्यम से करवाया जा रहा है। नागरिक अस्पताल मनाली में डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले नए भवन की टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

वन मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पर्यटक एवं धार्मिक स्थल वशिष्ठ में पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि वशिष्ठ में प्रतिदिन बड़ी संख्या में पर्यटक वाहनों की आवाजाही होती है। इन वाहनों के लिए यहां पार्किंग के लिए पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित सभी निर्माण कार्यों को तय अवधि में पूरा करवाएं, ताकि इन्हें कम से कम समय में जनता को समर्पित किया जा सके।

इस अवसर पर वन मंत्री ने मनाली विस क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधिमंडलों से भेंट की और इन पंचायतों में जारी विकास कार्यों की जानकारी ली। इस मौके पर एसडीएम रमन घरसंगी और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।