पाकिस्तान को गले लगाने का वक्त अब खत्म हो गया है- तोगड़िया

खबरें अभी तक। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान की गोलीबारी में चार जवानों की शहादत के बाद मुंहतोड़ जवाब की आवाज बुलंद हो रही है. सरकार और सेना ने एक्शन की बात कही भी है. लेकिन विश्व हिंदू परिषद की ने जवाब से एक कदम आगे बढ़कर युद्ध की डिमांड कर डाली है.

विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि भारत शूरवीरों का देश है. उन्होंने कहा, ‘हमारी थल सेना, एयरफोर्स, नेवी, सीआईएसएफ, बीएसएफ, पुलिस, होमगार्ड सभी देश की सुरक्षा में दिन-रात लगे हैं और हर दिन अपनी शहादत दे रहे हैं.

तोगड़िया ने कहा कि पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले कर रहा है, हर दिन जवान मर रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान को गले लगाने का वक्त अब खत्म हो गया है.

सर्जिकल स्ट्राइक नहीं, सीधा युद्ध

 राजनीतिक दलों के अलावा कई मोर्चों से एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की मांग उठ रही हैं. लेकिन तोगड़िया ने इससे आगे बढ़कर सरकार से एक्शन की अपील की है. तोगड़िया ने कहा है कि अब सर्जिकल स्ट्राइक नहीं, सरकार पाकिस्तान से सीधा युद्ध करे.

तोगड़िया ने ये भी कहा, ‘कई परिवारों ने स्वतंत्रता पाने में और सीमा रक्षा में स्वजनों को खोया है. देश वीरगति प्राप्त जवानों को नहीं भूलेगा. युद्ध कोई नहीं चाहता है, लेकिन पाकिस्तान लगातार भारत पर हमले कर रहा है. हर दिन जवान मर रहे हैं. पाकिस्तानियों को गले लगाना बहुत हो गया. कूटनीति के नाम पर कितनी बलि? सर्जिकल नहीं, अब सीधा युद्ध.’

इससे आगे तोगड़िया ने ये भी कहा कि देशभक्ति और राष्ट्ररक्षा सिर्फ नारे लगाने, भाषण देने, झंडे फहराने भर की नहीं होती है. अब सरकार पाकिस्तान से युद्ध करे, पूरा देश उसके साथ खड़ा रहेगा.