जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी मामला: तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए यूनिवर्सिटी 5 जनवरी 2020 तक बंद रहेगी

ख़बरें अभी तक। दिल्ली: जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  में रविवार रात हुए बवाल में पुलिस ने 500 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है और दो दर्जन छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस को शक है कि निलंबित और निष्कासित छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों को उकसाया और हिंसा व आगजनी को अंजाम दिया है।

बता दें रविवार रात हुए बवाल में अधिकारियों व कर्मचारियों समेत अन्य लोगों के 60 से ज्यादा वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इतना ही नहीं पत्थरबाजी में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए। इनमें डीआईजे व एसपी सिटी भी चोटिल हुए हैं। सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने एहतियातन शहर में धारा 144 लगा दी है और जिले में इन्टरनेट सेवा भी पूरी तरह से बंद है।

वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी 2020 तक बंद करने का आदेश दिया है। इस बीच विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं।