मेरे साथ करें भ्रष्टाचार पर चर्चा,सिद्धारमैया का PM मोदी को चैलेंज

खबरें अभी तक। उत्तर और मध्य भारत में भगवा परचम लहराने के बाद भारतीय जनता पार्टी अब दक्षिण में सेंध लगाने की कोशिश में है. इस कड़ी में सबसे पहला नंबर कर्नाटक का है, क्योंकि यहां इसी साल अप्रैल तक चुनाव होने की संभावना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बीजेपी की ‘कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा’ के समापन के मौके पर रैली की थी. भाषण के दौरान पीएम मोदी राज्य के कांग्रेस सरकार पर लूट मचाने का आरोप लगाया था. वहीं अब कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर ट्विटर के जरिए वार किया है.

सीएम सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा कि वह खुश हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार पर बात कर रहे हैं. मैं उन्हें वॉक द टॉल्क करने के लिए निमंत्रण देना चाहूंगा. शुरुआती मुद्दे कुछ इस तरह हो सकते हैं: पहला, लोकपाल की नियुक्त‍ि. दूसरा, जज लोया केस की जांच. तीसरा, जय शाह की संपत्त‍ि अचानक बढ़ जाना. आख‍िरी मुद्दा आपकी पार्टी की तरफ से बेदाग चेहरे को सीएम पद का उम्मीदवार क्यों नहीं बनाया गया पर चर्चा की जा सकती है.

आपको बता दें कि रविवार को रैली में मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने इस देश में बहुत लूट मचाई है, अब कर्नाटक में बीजेपी की सरकार राज्य के विकास को 21वीं सदी में ले जाएगी और सबकी जिंदगी को आसान बनाएगी. उन्होंने अपने भाषण में बीएस येदियुरप्पा को सीएम चेहरा बनाने के संकेत दिए थे.

 मोदी ने आरोप लगाया था कि 4.5 सालों में केंद्र की ओर से मिली राशि का लाभ लोगों को नहीं मिला. यहां लोगों ने अपना कारोबार चलाया है. केंद्र में कांग्रेस थी तो कर्नाटक को 73,000 करोड़ रुपये मिलते थे, हमारे समय में कर्नाटक में 2 लाख करोड़ रुपये यानी 180 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ राशि मिली. अन्य योजनाओं के लिए 40 हजार करोड़ रुपये मिलना भी तय हुआ.

कर्नाटक में इसी साल अप्रैल तक चुनाव हो सकते हैं. पूरे कर्नाटक में करीब ढाई महीने तक चली बीजेपी की ‘कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा’ भी रविवार को पूरी हो गई.