बीरबल शर्मा ने पीएम को लिखा खत, बैहना गांव में न बनाया जाए रेलवे जंक्शन

ख़बरें अभी तक। मंडी जिला मुख्यालय के साथ लगते बैहना गांव में प्रस्तावित रेलवे जंक्शन का पूर्व पंचायत प्रतिनिधि एवं स्थानीय निवासी बीरबल शर्मा ने विरोध किया है। बीरबल शर्मा ने इस संदर्भ में एक खत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रेल मंत्री, सीएम जयराम ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा और डीसी मंडी को भेजा है। बीरबल शर्मा का कहना है कि मनाली-लेह के लिए प्रस्तावित रेल लाईन का एक जंक्शन बैहना गांव में बनाने का सर्वे किया जा रहा है।

यदि यहां पर जंक्शन बनता है तो इसमें क्षेत्र की उपजाऊ भूमि इस्तेमाल होगी और किसानों को खेतीबाड़ी से हाथ धोना पड़ेगा। यदि यहां की उपजाऊ भूमि को नष्ट करके जंक्शन बनाया गया तो ऐसी रेल लाईन का किसानों को क्या लाभ। इन्होंने सुझाव दिया है कि रेलवे के जंक्शन को किसी दूसरे स्थान पर बनाया जाए जहां सरकारी भूमि हो।

बीरबल शर्मा का यह भी कहना है कि एनडीआरएफ भी बैहना गांव में ही अपना कैंप बनाने के लिए तैयार बैठी है। इन्होंने सरकार को सुझाव दिया है कि बाड़ाधार जंगल में सरकारी जमीन खाली पड़ी है जहां पर इसका निर्माण किया जाना चाहिए। इन्होंने आग्रह किया है कि इस प्रकार से निर्माण किया जाए जिसमें कम से कम विस्थापन हो और अधिक से अधिक सरकारी भूमि का इस्तेमाल किया जा सके।