नैना चौटाला ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

खबरें अभी तक। दादरी रेस्ट हाऊस में वीरवार को जजपा नेत्री व विधायक नैना चौटाला ने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान करने के लिए निर्देश जारी किए। वहीं महिला सुरक्षा को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री से बात कर नई योजनाएं तैयार की जाएगी। दिल्ली में होने वाले चुनाव में भाजपा व जजपा के गठबंधन को लेकर नैना चौटाला ने कहा की इसका फैसला डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को करना है।

विधायक बनने के बाद जजपा नेत्री नैना चौटाला ने पहली बार रेस्ट हाऊस चरखी दादरी में जनता दरबार लगाया। जनता दरबार में लोगों ने अपनी समस्याएं नैना चौटाला के सामने रखी। कुछेक समस्याओं का समाधान नैना चौटाला ने मौके पर ही अधिकारियों से बातचीत कर समाधान कर दिया व अन्य समस्याओं के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। जनता दरबार में सबसे अधिक समस्या पेयजल की रही। ग्रामीण व शहर में पेयजल को लेकर दर्जनभर समस्याएं थी। कई गांवों में पिछले लंबे समय से पेयजल सप्लाई नहीं हो रहा तो कुछेक गांवों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। इसके अलावा शहर में सीवरेज मेन हॉल ओवरफलों व कंडम पड़े ढक्कन की शिकायत भी थी। ग्रामीण व शहर में खुले नालों को बंद कराने के लिए भी नैना चौटाला को शिकायत दी गई।

ग्रीन कॉरिडोर का मामला डिप्टी सीएम के संज्ञान में जजपा नेत्री व विधायक नैना चौटाला ने 152 डी ग्रीन कोरिडोर में मामले में पिछले 9 माह से धरने पर बैठे किसानों को बताया कि यह मामला डिप्टी सीएम दुष्यंत के संज्ञान में है। इस मामले में 7 दिसंबर को बैठक है। जिसमें किसानों से बातचीत कर समाधान किया जाएगा। बैठक में फैसला किसानों की सर्वसहमति से लिया जाएगा।

जनता दरबार के दौरान नैना चौटाला ने कहा की अधिकारियों को धमका कर काम नहीं हो सकती है। विभागीय अधिकारियों के साथ सोफ्ट रहकर कर सारे काम करवाएं जा सकते है।

जजपा नेत्री व विधायक नैना चौटाला ने बताया कि 11 दिसंबर को बाढड़ा के तीन गांवों को दौरा किया जाएगा। इसमें काकड़ोली हुक्मी, काकड़ोली सरदार व गोपी शामिल है। अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शुक्रवार को तीनों गांव में बनी समस्याओं जायजा लें। गोपी गांव सीएचसी का मामला सामने आया है। इसका भी समाधान किया जाएगा।

जजपा नेत्री व विधायक नैना चौटाला ने बताया कि हाल ही में हैदाबाद में एक शर्मनाक घटना हुई है। पिछले कुछ सालों से हरियाणा में भी अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है। इसके लिए सभी महिला विधायक मिलकर हरियाणा के गृह मंत्री अनील विज से मिलकर अपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नई योजना तैयार करेंगे।