गूगल फोटो पर यूजर्स फोटो शेयरिंग के साथ अब कर सकेंगे ये काम भी, जानिए ये नया फीचर

खबरें अभी तक। टेक कंपनी गूगल ने गूगल फोटो के लिए हाल ही में नया चैट फीचर पेश किया है। जी हां,  इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से अपनी तस्वीरें शेयर कर पाएंगे। वहीं कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में एक GIF के जरिए फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका भी बताया है। साथ ही  गूगल का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को चैट फीचर का सपोर्ट मिलेगा। इससे पहले कंपनी ने मार्कअप टूल्स जैसे कई फीचर्स लॉन्च किए थे।

गूगल का नया चैट फीचर- यूजर्स को गूगल फोटो एप में नए फीचर के में आपको चैट करने के साथ फोटो साझा करने का ऑप्शन मिलेगा। इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को एप में दिख रहे शेयर बटन पर टैप करने के बाद ‘सेंड इन गूगल फोटो’ को चयन करना होगा। इसके बाद फोटो आसानी से शेयर हो जाएगी। वहीं  यूजर्स इंस्टाग्राम की तरह फोटो को लाइक कर पाएंगे। साथ ही तस्वीर पर कॉमेंट्स भी कर सकेंगे।

गूगल फोटो अकाउंट होना है अनिवार्य- गूगल अपने ब्लॉग में लिखा है कि हमें उम्मीद है कि हमारे यूजर्स इस फीचर के जरिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ फोटोज शेयर कर पाएंगे। लेकिन इसके लिए सेंडर और रिसीवर दोनों के पास गूगल फोटो एप का अकाउंट होना अनिवार्य है।