हुवावे वॉच जीटी आज होगी भारतीय बाजार में लॉन्च, बैटरी वाकई है बेहद जबरदस्त

खबरें अभी तक। हुवावे वॉच जीटी 2 गुरुवार 5 दिसंबर यानि आज भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इसे देश के चुनिंदा ऑनलाइन-ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा सकते है। यह वॉच किरिन ए1 चिटसेट से लैस है। इसमें इसी के मद्देनजर ज्यादा बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी। किरिन ए1 चिपसेट की खूबियों के बारें में कहे तो इसमें एडवांस्ड प्रोसेसिंग यूनिट, पावरफुल ऑडियो प्रोसेसिंग यूनिट, अल्ट्रा लो पावर कंजप्शन एप्लीकेशन प्रोसेसर और पावर मैनेजमेंट के लिए अलग से यूनिट मिलती है। बता दें कि यह पहली ऐसी वियरेबल चिप से जो वायरलेस ऑडिया डिवाइस और स्मार्टवॉच को सपोर्टिव है। किरिन ए1 चिपसेट पहली बार हुवावे वॉट जीटी 2 के साथ भारतीय बाजार में अपना डेब्यू करेगी। वहीं इसकी कीमत का खुलासा लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा।

बता दें कि भारतीय बाजार में हुवावे वॉच जीटी 2 स्मार्टवॉच, 42 एमएम और 46 एमएम जैसे दो डायल ऑप्शन में लॉन्च करेगी। 46 एमएम में 1.39 इंच का 454×454 पिक्सल का ओएलईडी डिस्प्ले और 42 एमएम मॉडल में 1.2 इंच का 390×390 पिक्सल का ओएलईडी डिस्प्ले दिया जाएगा।

आपको बता दें कि वॉच में 5 एटीएम वॉटर रेजिस्टेंट फीचर दिया जाएगा।  यह 50 मीटर गहरे पानी में यह 10 मिनट तक बिना रुके काम करने में सक्षम है। अगर बात करें  कनेक्टिविटी की तो इसके लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.1 और जीपीएस सपोर्ट मिलता है। इसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर, फिटनेस ट्रैकिंग और स्ट्रेस मॉनिटरिंग जैसे हाइटेक फीचर प्राप्त होंगे।

वहीं जीपीएस मोड ऑन रहने पर भी इसमें 30 घंटे की बैटरी लाइफ मिलगी। साथ ही सिंगल चार्ज में इसका 46 एमएम मॉडल दो हफ्ते और 42 एमएम मॉडल एक हफ्ते तक चलने में सक्षम होगा। साथ ही मनोरंजन के लिए आप इसमें 500 गाने स्टोर किए जा सकते हैं। वहीं वॉच में बिल्ट-इन माइक मिलेगा जिससे यूजर कॉलिंग कर पाएंगे। इसे स्मार्टफोन की 150 मीटर रेंज में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एंड्रॉयड 4.4 ओएस पर बेस्ड होगी। वहीं भविष्य में इसमें आईओएस 9.1 की सुविधा भी मिल सकती है। यह रनिंग, वॉकिंग, साइकिलिंग, जिम मशीन समेत 15 वर्कमोड सपोर्टिव है।