स्ट्रीट वेंडर एक्शन कमेटी की ओर से सेक्टर 19 में किया गया साइलेंट प्रोटेस्ट

ख़बरें अभी तक। नगर निगम शहर के सभी ट्रैक्टर और रोड किनारे बैठे रजिस्टर्ड को 6 दिसंबर से जबरन उठाने लगेगी अगर कोई वेंडिंग जोन पर शिफ्ट होने का विरोध करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया जाए। इसी को लेकर स्ट्रीट वेंडर एक्शन कमेटी की ओर से सेक्टर 19 में साइलेंट प्रोटेस्ट किया गया और कहा कि टाउन वेडिंग कमेटी में कौन है उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है और जो जगह उन्हें बैठने के लिए अलॉट की गयी है वो नहीं जायेंगे।

हाईकोर्ट के फैसले को लागू करते हुए नगर निगम की एन्फ़ॉर्स्मेंट विंग की ओर से सभी वेंडर्स को वेल्डिंग रोड में शिफ्ट होने के लिए 5 नवंबर से नोटिस किए गए थे नोटिस में 1 महीने का समय दिया गया था यह टाइम 5 दिसंबर को खत्म हो रहा है ।हालांकि वेंडर्ज़ ने नोटिस दिखाते हुए बताया कि उनके पास जो नोटिस है वो 10 novembr 2019 का है जिसके मुताबिक़ उनका एक महीना 10 दिसंबर को ख़त्म होता है लेकिन उन्हें 5,6 दिसंबर से उठाया जा रहा है ।

महिला वेंडर्ज़ ने बताया कि आईटी पार्क साईट पर उन्हें भेजा जा रहा है जोकी बहुत दूर है वहां आसपास जंगल है जहां उन्हें अपनी सुरक्षा का ख़तरा है। उनके अनुसार इतने साल हो गए अपनी रोज़ीरोटी कमाते हुए अब कहीं और भेजा जाएगा तो कितना मुश्किल होगा आजीविका कामाना, इसलिए चाहे जो भी हो यह लोग उठकर नहीं जाएंगे ।

अपको बता दें 6 दिसंबर से नगर निगम की 9 टीमें पुलिस फोर्स के साथ शहर के सभी सेक्टर में बैठे वेंडर्ज़ अलॉट वेंडिंग जोन पर जबरन उठाकर शिफ्ट करवाएगी हर टीम को एक-एक गाड़ी मुहैया करवाई जाएगी हर टीम के साथ एक एक फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर भी होंगे।

आपको बता दें सेक्टर 15 के वेंडिंग जोन में 936 स्पेस है यहां पर कई सेक्टर के वेंडर शिफ्ट किए जाएंगे जबकि सेक्टर 22 वेंडिंग जोन में 89 और सेक्टर 19 में 31 वेंडर ही रह सकेंगे बाकी वेंडर्स को शिफ्ट किया जाएगा। वहीं सेक्टर 17 में वेंडर्ज़  हुए तो चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल का एक प्रतिनिधिमंडल हाईकोर्ट में नगर निगम के खिलाफ जाएगा।