ये कुछ चीज़े जो लड़के-लड़कियों को अकेले में करने का मन करता है

खबरें अभी तक। इंसान अक्सर हर काम के लिए कोई साथी खोजता है क्योंकि अकेले रहना किसी को भी नहीं पसंद पर ये ज़रूरी तो नहीं के हर कोई ऐसा ही सोचता हो. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अकेले रहना पसंद होता है. अपना काम वह लोग अकेले ही करते हैं. लेकिन बाकि दुनिया उन्हें ऐसी नज़र से देखती है जैसे की वो कोई अजूबा हों. अगर आप किसी को कहें की आज रात का खाना आप अकेले ही करेंगे तो वो आपको दया की भावना से पूछेगा की क्या वो आपको ज्वाइन कर सकते हैं? या कभी आपको अकेले किसी टूर पर जाने की इच्छा हो तो लोग आपको ऐसी दृष्टि से देखेंगे जैसे की आप दूसरी दुनिया हों.

अकेले रहने को कलंक क्यों माना जाता है?

असल में समाज इस बात को स्वीकार ही नहीं कर पाता और न ही समझ पाता है की कोई कैसे अकेले ही खुश रह सकता है. ये माना जाता ही की मनुष्य एक सामाजिक जानवर है और ये किसी के साथ ही खुश रह सकता है. पर बदलते वक़्त के साथ आपने भी ये महसूस किया होगा के कुछ समय अकेले बिताना भी कितना अच्छा हो सकता है. आपको अपने आप के साथ वक़्त बिताने को मिलता है और आप खुद को बेहतर समझ भी पाते है. हालाकी दोस्त और साथियो की भी हमारे जीवन में काफी एहमियत होती है.

अंतर्मुखी (इंट्रोवर्ट) होना

कुछ लोग स्वभाव से ही कम बात करने वाले होते हैं जिन्हें ज़्यादा लोगों से घुलना-मिलना नहीं पसंद आता लेकिन उनका ये स्वभाव बहुत से लोगों को समझ नहीं आता और इसे वो अशिष्ट व्यवहार समझ लेते हैं.

1.अपना पसंदीदा खाना एन्जॉय करना

आप इसे अकेले ही खाना पसंद करेंगे ताकि आपको ये शेयर न करना पड़े.
2. किसी आध्यात्मिक जगह पर जाना

अकेले में आप खुद को बेहतर तरीके से जान पाएंगे.

3. अपनी फ़ेवरिट फिल्म देखना

इसके लिए आपको किसी का इंतज़ार करने की कोई ज़रूरत नहीं.
4. छुट्टी पर कहीं घूमने निकल जाना

क्योंकि ज़रूरी नहीं के आपके पास हर वक़्त कोई संगी हो.
5. मसाज या स्पा करवाना 

इससे आप खुद को बहुत अच्छा महसूस करवा सकते हैं.

6.मनपसंद किताब पढ़ना

अकेले किताब पढ़ने का मज़ा ही कुछ और होता है.