गुहला चीका : गांवों को NGT योजना के तहत मिली 15_15 लाख रुपए की ग्रांट

खबरें अभी तक। गांव में तालाबों की दुर्दशा को सुधारने के लिए हलका विधायक ईश्वर सिंह ने विधानसभा में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया, जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए जोहड़ों में गंदे पानी में सुधार व निकासी के प्रबंध को लेकर सुधार का आश्वासन दिया और तुरंत प्रभाव से इसको लागू किया। हलका विधायक ईश्वर सिंह ने विधानसभा में उठाए गए मुद्दे का तुरंत खुलासा पत्रकार वार्ता में करते हुए कहा कि गांव देहात में गांवों के चारों तरफ जोहड़ बने हुए हैं, जिनमें सीवरेज का गंदा पानी बरसाती पानी या घरों का पानी जमा होता है, जिसे तालाब पूरी तरह दूषित हो चुके हैं।

यह दुर्भाग्य की बात है कि ग्रामीण अंचल में बसने वाले लोगों के लिए विधानसभा का नेतृत्व कर चुके किसी नेता ने आवाज नहीं उठाई ईश्वर सिंह ने आश्चर्य जताया कि आवारा पशु बेजुबान जानवर पक्षी सभी इस दूषित पानी को पीते हैं. जिसे प्रकृति का वातावरण ईश्वर सिंह ने कहा कि हरियाणा के प्रत्येक गांव में जोहड़ की समस्या का समाधान होगा. यह मुद्दा अकेले विधानसभा का ही नहीं बल्कि पूरे 90 विधानसभा क्षेत्रों का है जल्द ही गांव में बने जोड़ में लोगों को दूषित पानी से छुटकारा मिलेगा. हर गांव में पानी की निकासी के लिए 15 15 लाख रुपए ग्रांट मंजूर कर दी गई है.

वहीं दूसरी ओर नशे पर बोलते हुए कहा कि सरकार नशे को जड़ मूल से उखाड़ने के लिए लगातार कार्य कर रही है जिसके लिए सरकार ने पंचकूला में पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया है और सभी जिलों को उस टीम से जोड़ दिया जाएगा ताकि नशे का कारोबार समाप्त किया जा सके और युवाओं की जवानी को बचाया जा सके.