HAS RESULT 2019: मंडी के निशांत कुमार ने किया टॉप और संकल्प रहे दूसरे टॉपर

ख़बरें अभी तक। हिमाचल राज्य लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को हिमाचल प्रशासनिक सेवा (HAS) परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। वहीं इस बार एचएएस के परिणाम में मंडी के दो युवकों ने पहले दो स्थानों पर कब्जा जमाकर नया इतिहास रचा है। सीएम जयराम ठाकुर के विधानसभा क्षेत्र सराज के छतरी गांव के निशांत कुमार ने टॉप किया है, जबकि सुंदरनगर शहर के संकल्प गौतम दूसरे टॉपर बने हैं।

सराज के छतरी गांव के टॉपर निशांत कुमार ने दसवीं तक की पढ़ाई एसवीएम कुल्लू से की, जबकि मौहल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की। कुल्लू कॉलेज से ही ग्रेजुएशन करने के बाद निशांत ने लॉ की पढ़ाई पूरी की। निशांत के पिता राजेंद्र सिंह स्टेट सीआईडी में हैं जबकि माता आशा कुमारी गृहिणी हैं। निशांत की बहन मेडिकल कॉलेज में बतौर नर्स अपनी सेवाएं दे रही हैं। निशांत ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। निशांत का कहना है कि एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में वह बेहतरीन सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

वहीं सुंगदरनगर के ललित नगर निवासी संकल्प गौतम ने दूसरा स्थान हासिल किया है। संकल्प गौतम अभी नायब तहसीलदार शिमला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। संकल्प ने अपनी जमा दो तक की पढ़ाई सेंट मैरी स्कूल सुंदरनगर, डीएवी शिमला और एमएलएसएम सुंदरनगर से की। उपरांत इसके संकल्प ने सुंदरनगर स्थित राजकीय जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की और पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से एमटेक की पढ़ाई की।

संकल्प गौतम ने बताया कि उसकी शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा थी और आज उनकी यह इच्छा पूरी हो गई है। बता दें कि 23 पदों के लिए यह परीक्षा ली गई है, जिसमें पहले तीन स्थान हासिल करने वालों को एचएएस के तहत नियुक्ति मिलेगी।