हमीरपुर में बढ़ते नशे को देखते हुए जिला प्रशासन ने कसी कमर

खबरें अभी तक। हमीरपुर में बढ़ते नशे की चपेट में आते हुए युवाओं को बाहर निकालने के लिए अब जिला प्रशासन ने भी कमर कसते हुए अभियान शुरू किया है। जिसके चलते अगले माह 15 दिसंबर तक पूरे जिला भर में नशीले पदार्थों व शराबखोरी से दूर रहने का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए काम किया जा रहा है। हमीरपुर सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी के अनुसार पूरे जिला भर में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ रेड रिब्बन क्लब और महिला मंडलों के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया हुआ है ताकि नशे को जड़ से खत्म किया जा सके।

सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि जिला में बढ़ रहे नशे को खत्म करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने विशेष अभियान चलाया हुआ है और गत पन्द्रह नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक अभियान के तहत पूरे जिला भर में रैलियों, कार्यक्रमों के माध्यम से नशे के खिलाफ र्कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की गर्त में जाने से रोकने में सभी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं ताकि एक सशक्त व स्वस्थ समाज की स्थापना की जा सके।

इस अभियान में विभिन्न विभागों के अतिरिक्त पंचायतीराज संस्थाओं, शहरी निकायों, नेहरू युवा केंद्रों के स्वयं सेवी, वाईएसएस, युवक व महिला मंडलों, स्वयं सहायता समूहों तथा अन्य स्वयं सेवी व सामाजिक संगठनों का भी सहयोग लिया जा रहा है।