एक बार फिर सहवाग ने अंपायरों को कहा सरकारी बैंकों का कर्मचारी

खबरें अभी तक।  भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में जीत के लिए जब केवल दो रन चाहिए थे, लेकिन तभी खेल रोक दिया गया जिससे आईसीसी को खेल की परिस्थितियों से संबंधित अपने अजीबोगरीब नियमों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा. दोनों मैदानी अंपायरों अनुभवी अलीम डार और एड्रियन होल्डस्टोक, मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट की टीवी कमेंटेटरों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने आलोचना की. भारत को जब जीत के लिए दो रन की दरकार थी, तब अंपायरों ने आईसीसी के जटिल नियमों के तहत लंच कर दिया था.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता देकर 118 रन पर आउट कर दिया था. इसके बाद भारतीय पारी जल्द ही शुरू हो गई और जब उसने 19 ओवर में एक विकेट पर 117 रन बनाए थे, तभी अंपायरों ने आईसीसी नियमों के तहत लंच घोषित कर दिया. यह फैसला सभी को नागवार गुजरा क्योंकि अंपायरों ने पहले ही तीन ओवर और करने की अनुमति दे दी थी. जब लंच होना चाहिए था, तब भारत ने 15 ओवर में एक विकेट पर 93 रन बनाए थे.इस फैसले से खिलाड़ी, दर्शक और कमेंटेटर सभी हैरान थे, लेकिन अंपायर नियमों पर अडिग रहे जिसके कारण 40 मिनट के लंच ब्रेक के बाद फिर से भारतीय शुरू हुई और उसने दो रन बनाकर छह मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई.

 टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टि्वटर पर अंपायरों के इस फैसले का मजाक उड़ाया है. उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘अंपायर भारतीय बल्लेबाजों के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं, जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ग्राहकों के साथ करते हैं. लंच के बाद आना.सहवाग के ट्वीट पर कुछ सरकारी बैंकों के कर्मचारियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. एक यूजर्स ने कमेंट करते हुए लिखा- मैं सरकारी बैंक कर्मचारी हूं और मैंने कभी ग्राहकों को लंच के बाद आने के लिए नहीं किया.पहले वनडे के बाद दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारत की स्पिन जोड़ी-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर पाई. दोनों ने रविवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए मैच में आपस में आठ विकेट बांटते हुए मेजबान टीम को 32.2 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया. भारत ने इस आसान से लक्ष्य को शिखर धवन (नाबाद 51) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 46) के दम पर 20.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

यह दक्षिण अफ्रीका का अपने घर में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले उसका घर में सबसे कम स्कोर 119 इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में था. यह भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. साथ ही यह इस मैदान पर भी किसी भी टीम बनाया गया सबसे कम स्कोर भी है. इससे पहले जिम्बाब्वे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैदान पर 119 रन बनाए थे.भारत ने इसी के साथ छह वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. मेहमान टीम ने डरबन में खेले गए पहले मैच में छह विकेट से जीत हासिल की थी. चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप ने आठ ओवरों में 20 रन देकर तीन सफलताएं हासिल कीं. चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए हैं.