रद्द नहीं होगी पटवारी भर्ती परीक्षा, परीक्षा रद्द करने की चर्चा को सरकार ने किया खारिज

ख़बरें अभी तक। हिमाचल में रविवार को पटवारी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा हुई थी। जिससे लेकर ख़बर आई थी कि परीक्षा रद्द हो जाएगी, वहीं एग्जाम को लेकर विवाद के बीच परीक्षा रद्द करने की चर्चा और अफवाह को सरकार ने खारिज कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि केवल एक जगह पर शिकायत हुई थी, जिसका निपटारा कर दिया गया है और ऐसे में परीक्षा रद्द नहीं होगी।

रविवार को पटवारी भर्ती के लिए सूबे भर में 1100 से अधिक सेंटरों पर परीक्षा आयोजित करवाई गई। इस दौरान काफी अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। करीब 100 अभ्यर्थी परीक्षा ही नहीं दे पाए हैं। कांगड़ा के धीरा में प्रश्न पत्र देरी से मिलने पर अभ्यर्थियों ने आंसर शीट तक फाड़ दी थीं। हमीरपुर, बिलासपुर और मंडी जिले के केंद्रों पर भी परेशानी देखने को मिली।

राजस्व विभाग ने नगरोटा बगवां उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला एरला को 64 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाया था, लेकिन 40 अभ्यर्थियों को जो रोल नंबर जारी किया था, उसमें परीक्षा केंद्र का नाम सरकारी स्कूल अरला लिखा गया था। अरला पालमपुर में हाई स्कूल है। 40 अभ्यर्थी वहां परीक्षा देने पहुंच गए, जबकि अरला स्कूल में परीक्षा केंद्र ही नहीं था और उन्हें बिना परीक्षा दिए लौटना पड़ा।

बता दें कि जिला लाहौल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी 11 जिलों में पटवारियों के पद भरे जाएंगे। इनमें मोहाल के तहत 932 और सेटलमेंट में 262 पद भरे जाएंगे। हिमाचल में बिलासपुर में 31, चंबा में 68, हमीरपुर में 80, कांगड़ा 220, किन्नौर 19, कुल्लू में 42, मंडी 174, शिमला में 115 सिरमौर में 52 सोलन में 63, ऊना में 69 पटवारियों के पद भरे जाएंगे। कांगड़ा मंडल में 143 और शिमला मंडल में 119 पटवारियों के पद भर जाएंगे। इस भर्ती के लिए 3 लाख से अधिक आवदेन आए हैं।