विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर रखेंगे केंद्रीय विश्वविद्यालय की नींव

खबरें अभी तक। पालमपुर: जिला कांगड़ा के देहरा में शीघ्र ही केंद्रीय शिक्षा एवं मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर केंद्रीय विश्वविद्यालय का नींव पत्थर रखेंगे, जिसकी तिथि शीघ्र ही निर्धारित होने वाली है।

यह जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री रविंद्र सिंह रवि ने कहा कि लगभग एक हजार करोड़ के बजट वाले इस केंद्रीय विश्वविद्यालय का 75 प्रतिशत कैंपस देहरा और 25 प्रतिशत कैंपस धर्मशाला के आसपास रहेगा। देहरा में इस कैंपस के बन जाने से विकास का एक नया सूर्य उदय होगा।

3500 कनाल भूमि सी.यू. के नाम ट्रांसफर

उन्होंने कहा कि देहरा में 3500 कनाल भूमि राजस्व विभाग द्वारा केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम ट्रांसफर हो गई है, जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा सी.ए.एम.पी.ए. (कैंपा फंड) भी जमा हो चुका है। वहीं केंद्र से भी पर्यावरण विभाग द्वारा मंजूरी मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि देहरा की अन्य समस्याओं को लेकर एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उनके कांगड़ा प्रवास के दौरान मिला है तथा जयराम ठाकुर ने आश्वासन दिया है कि वह शीघ्र ही देहरा क्षेत्र का दौरा करेंगे तथा विपक्ष में रहते पिछले 5 वर्षों में उन्होंने जो समस्याएं देखी हैं, उनसे शीघ्र ही निजात मिलने वाली है।