Health Updates: मशहूर गायिका लता मंगेशकर को लाइफ सपोर्ट पर किया शिफ्ट, जानें हालत में कितना सुधार

खबरें अभी तक। मशहूर गायिका लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की वजह से सोमवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वह अब भी अस्‍पताल में हैं। जहां उनका इलाज चल रहा है। लता मंगेशकर को सोमवार रात लगभग 1.30 बजे ब्रीच कैंडी अंस्‍पताल में सांस लेने में तकलीफ के चलते भर्ती कराया गया था। लेकिन कुछ घंटों बाद उन्‍हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया। अस्‍पताल के सूत्र के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार लता मंगेशकर को लगभग एक हफ्ते तक उन्हें अस्‍पताल में रखने की संभावना है। उन्‍हें पूरी तरह ठीक होने के बाद ही छुट्टी दी जाएगी। लता दीदी के अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद से ही कई लोग सोशल मीडिया पर उनके स्‍वास्‍थ्‍य के लिए लगातार दुआएं मांगते नजर आ रहे है।

आपको बता दें कि ब्रीच कैंडी अस्‍पताल के इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी ने इस रिपोर्ट में जानकारी दी है, कि ‘उन्‍हें निमोनिया हुआ है। साथ ही उनका बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो चुका है। लता दीदी की हालत अभी भी गंभीर ही बनी हुई है।  लेकिन पिछले कुछ घंटों में थोड़ा सुधार हम देख रहे हैं.’ डाक्‍टर की मानें तो लेफ्ट वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है और शरीर के सामान्‍य काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है। ऐसे में हृदय का लेफ्ट हिस्‍से को ब्‍लड सप्‍लाई करने के लिए ज्‍यादा काम करना होता है।

वैसे अस्‍पताल निजता के चलते लता मंगेशकर की हालत के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं दी जा रही है। वहीं दूसरी तरफ लता मंगेशकर के परिवार का कहना है कि उनकी हालत ठीक है और वह जल्‍द ही डिसचार्ज होकर घर आ जाएंगी।