वृद्ध महिला से क्रूरता के मामले पर हाईकोर्ट ने दिखाई सख्ती, हिमाचल सरकार से तलब की रिपोर्ट

ख़बरें अभी तक। हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाट की गाहर पंचायत में वृद्ध महिला से क्रूरता के मामले पर हिमाचल हाईकोर्ट ने भी सख्ती दिखाई है। कोर्ट ने हिमाचल सरकार से इस कृत्य पर रिपोर्ट तलब की है। हाईकोर्ट पहुंचे क्रूरता की इस घटना की प्रदेश भर में आलोचना हो रही है और जनता में भारी गुस्सा है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी घटना पर अपनी चिंता जाहिर करते हुए सरकार से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

वहीं प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी और न्यायाधीश ज्योत्सना रेवाल दुआ की खंडपीठ ने मामले में संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से एक सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया है। बता दें कि 9 नवंबर को सरकाघाट की गाहर पंचायत में ग्रामीणों ने एक बुजुर्ग महिला पर जादूटोना करने और डायन होने का आरोप लगाते हुए उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया।

महिला के बाल काटे, उसके चेहरे पर कालिख पोती और गले में जूतों की माला पहनाकर गांव भर में घसीटा गया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेते हुए इसमें करीब 20 जे ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी मामले की जांच के आदेश दिए है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के भी आदेश दिए है। वहीं इस घटना के बाद प्रदेश के लोगों में काफी गुस्सा है और लोग इस तरह की अमानवीय घटना पर सरकार से कठोर कार्यवाही की मांग कर रहें है।