अयोध्या मामले को आमजन बोले, ऐतिहासिक फैसला

खबरें अभी तक। अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बाद जहां दादरी जिला में धारा 144 लागू करते हुए पांच ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। वहीं जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पांच ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम व हिंदू समाज के लोगों ने ऐतिहासिक फैसला बताते हुए अमन-चैन व शांति बनाने की अपील की है।

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पूर्व ही जिला में धारा 144 लागू करते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। शहर की मस्जिदों व ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए थे। पुराना शहर स्थित मुख्य मस्जिद में सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए थे। मस्जिद के प्रभारी स्वाहिलीन महोम्मद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा कि वे फैसले का स्वागत करते हैं।

देश में अमन-चैन व शांति बनाए रखने के लिए हम सबको आपस में मिलकर रहें। किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। वहीं हिंदू समाज के राजेश जाखड़ व संजीत कुमार ने कहा कि कोर्ट ने फैसला ऐतिहासिक दिया है। मंदिर व मस्जिद का विवाद बेहतरीन तरीके से हल कर दिया। दोनों धर्मों में आपसी भाईचारा कायम रहेगा।