दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सीएम मनोहर लाल ने प्रकाश जावेडकर से की अपील

खबरें अभी तक। दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेडकर से अपील की है कि वह दिल्ली और उसके साथ लगते राज्यों के मंत्रियों की एक बैठक बुलाएं और बढ़ते प्रदूषण को कैसे कम किया जाए इस पर विचार विमर्श कर चर्चा करें। मुख्यमंत्री मैं अपने बयान में कहा कि पर्यावरण के मुद्दे पर किसी प्रकार की कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि उससे ऊपर उठकर सभी राज्यों को एकजुट होकर इसका समाधान निकालना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने यह आवान टेलीफोन के माध्यम से केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को किया और कहा कि इसको लेकर एक स्ट्रेटजी बनानी होगी जिसमें हमें कई ऑर्गेनाइजेशंस का साथ लेना होगा ताकि बढ़ते प्रदूषण को कैसे कम किया जाए इसका समाधान निकालना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीआर पब्लिक हेल्थ एमरजैंसी बेहद चिंता का विषय है और जो लोग इस से जूझ रहे हैं उसको बेहद ही संवेदनशील और जिम्मेदार अन रवैए से सुलझाना होगा।

उन्होंने कहा कि एक अकेला व्यक्ति ना कोई आर्गेनाईजेशन ना ही सरकारें एयर क्वालिटी दिल्ली में इसका राजनीतिकरण कर सुलझा सकती हैं और जिस तरह से राजनीतिक मुद्दे पर हो रही है वह बेहद ही निंदनीय है बल्कि यह बेहद ही संवेदनशील मुद्दा है क्योंकि जरूरत है इस मुद्दे से जो लोग जूझ रहे हैं जिन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है उनको कैसे रिलीफ़ दिलाया जाए इस ओर ध्यान देना चाहिए।

इसीलिए सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक और पर्यावरण मंत्रियों की बैठक एक साथ होनी चाहिए एक जॉइंट स्ट्रेटेजी बनाकर एक एक्शन प्लान तैयार करना होगा और मामले की गंभीरता को समझते हुए जो लोग कह रहे हैं उनके लिए इस समस्या का निवारण करना होगा।