कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व डिप्टी स्पीकर ने छोड़ी पार्टी, दुष्यंत की मौजूदगी में JJP की ज्वॉइन

विधानसभा चुनावों के तुरंत बाद कांग्रेस को एक बड़ा सियासी झटका लगा है। पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद व कांग्रेस के हलका प्रधान वसीम आजाद ने आज अपने हजारों समर्थकों सहित कांग्रेस छोड़ कर जेजेपी में शामिल होने की घोषणा की। आजाद मोहम्मद वर्तमान में कांग्रेस प्रदेश कमेटी के महासचिव हैं।

बुधवार को नई दिल्ली में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने आवास पर पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद व वसीम आजाद को पार्टी का पटका देकर उनका स्वागत किया और जेजेपी परिवार का सदस्य बनाया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। आजाद मोहम्मद ने दुष्यंत चौटाला को लड्डू खिला कर उन्हें उप-मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी।

जूआजाद मोहम्मद मेवात में एक जाने-माने नेता हैं और लंबे समय से प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं। आजाद मोहम्मद के पिता अजमद खान 1987 में मंत्री रहे थे। आजाद मोहम्मद फिरोजपुर झिरका से 1996 में विधायक बने और 2005 में वे डिप्टी स्पीकर बने। 2002 से 2005 तक वे कांग्रेस के जिला प्रधान भी रहे। आजाद मोहम्मद व वसीम अहमद के जेजेपी में शामिल होने से मेवात में पार्टी को मजबूती मिलेगी।