पुलिस हिरासत में युवक की मौत, परिजनों की शिकायत के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

खबरें अभी तक। मुबंई में एक युवक की कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत हो गई। पुलिस हिरासत में इस तरह युवक की मौत के बाद पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। युवक की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए। मृतक युवक की पहचान 26 वर्षी विजय सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दो कपल ने विजय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। कपल का आरोप था कि विजय ने अपने बाइक की लाइट लड़की के मुंह पर मारी।

इसी बात को लेकर दोंनो में हाथापाई हो गई। इतने में मौके पर पहुंची पुलिस तीनों को थाने ले गई। थाने में लड़की ने विजय के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने विजय को  पूछताछ के लिये हिरासत में वडाला ट्रक टर्मिनस थाने में रखा। लेकिन इसी दौरान उसकी मौत हो गई। विजय की मौत के बाद उसके परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए।

परिजनों का कहना है कि पुलिस ने विजय को हिरासत में लेकर उसके साथ मारपीट की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। वहीं इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘‘घटना की जांच के बाद वडाला ट्रक टर्मिनस पुलिस थाने के एक सहायक पुलिस निरीक्षक, एक उप निरीक्षक और तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।’’ इसके साथ ही विजय के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने वाले कपल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है।