विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता

खबरें अभी तक। आज पूरे देशभर में सृष्टि के रचयिता भगवान विश्वकर्मा जी को नमन किया जा रहा है। तो वहीं इस मौके पर ऊना जिले के संतोषगढ़ नगर में स्थित सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल विश्वकर्मा मंदिर में श्रद्धालु का खूब जनसैलाब उमड़ा। हर कोई बाबा विश्वकर्मा के जयकारों के साथ भगवान विश्वकर्मा जी के दर्शन कर नतमस्तक हो रहा था।

बता दें कि 1948 में निर्मित इस मंदिर की स्थापना हकीम प्रताप सिंह नाम के श्रद्धालु द्वारा की गई थी। तब से लेकर आज तक यह मंदिर हिमाचल, पंजाब तथा हरियाणा से आने वाले लाखों श्रद्धालु की आस्था का केंद्र बना हुआ है। आज विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर परिसर में धार्मिक विषयों पर आधारित प्रदर्शनिया भी लगाई गई थी।

विश्वकर्मा दिवस के उपलक्ष्य में हजारों की तादाद में श्रद्धालु सुबह से ही मंदिर में पहुंचना शुरू हो गए तथा दूर दराज क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने भगवान विश्वकर्मा जी के दर्शन कर आर्शीवाद प्राप्त किया। श्रद्धालुओं के अनुसार भगवान विश्वकर्मा जी के इस मंदिर में जो भी सच्चे मन से मुराद माँगता है भगवान उसकी सभी मनोकामनाए पूरी करते है।