कमलेश तिवारी हत्याकांड के दोनों आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। कमलेश तिवारी हत्याकांड: हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। वारदात के बाद से फरार चल रहा मुख्य आरोपी 34 वर्षीय शेख अशफाक हुसैन और 27 साल के मोइनुद्दीन पठान को गुजरात एटीएस ने मंगलवार को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है। शफाक और मोइनुद्दीन दोनों सूरत के रहने वाले हैं, एक एमआर है तो दूसरा फूड डिलिवरी बॉय है।

इस बीच कमलेश तिवारी की अटॉप्सी रिपोर्ट से पता चला है कि हत्यारों ने वारदात के दौरान कम से कम 15 बार तिवारी पर चाकू से वार किया था। बता दें कि कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में कर दी गई थी। उस दिन आरोपी मिठाई के एक डिब्बे में चाकू लेकर आए थे। कमलेश तिवारी के शव की अटॉप्सी करने वाले किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके सीने के बाईं तरफ चाकू के सात वार का जिक्र किया है।

गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। इस गिरफ्तारी की सूचना यूपी के डीजीपी को दे दी गई है। इन दोनों ने 18 अक्तूबर को लखनऊ के खुर्शेदबाग में कमलेश तिवारी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। दोनों भगवा वेश में वारदात करने पहुंचे थे। हत्या के बाद होटल खालसा इन में इन लोगों ने कपड़े बदले थे और फिर ट्रेन से बरेली भाग गए थे।