आनी: किसी को सूचित किए बिना ही नीलाम कर दी कार पार्किंग, वाहन मालिकों ने की जांच की मांग

ख़बरें अभी तक। आनी कस्बे में जहां दिनोदिन गाड़ियों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है वहीं, इस वजह भविष्य में यहां वाहनों को पार्क करने के लिए अब लोगों को भारी परेशानियों से दो चार होने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है।

आनी कस्बे में आनी पंचायत की एकमात्र कार पार्किंग तो है लेकिन इस पार्किंग में अभी तक कोई भी सुविधा स्थानीय पंचायत आनी द्वारा मुहैया नहीं की गई है। जबकि बिना सुविधाओं के ही इस कार पार्किंग को आनी पंचायत द्वारा नीलाम कर दिया गया है। जिसके बाद आनी पंचायत के खिलाफ विरोध के स्वर भी गुजने शुरू हो चुके हैं। कस्बेवासियों का कहना है रखरखाव के नाम पर कस्बेवासियों का न लूटे पंचायत।

जिसे लेकर सोमवार को आनी कस्बे के कुछ वाहन मालिकों ने एसडीएम आनी को एक शिकायत पत्र सौंपा है, जिसमें महेन्द्र ठाकुर, तोताराम, कृष्णसिंह, विनोद चंदेल, विजेन्द्र गुप्ता, कुन्दनलाल सहित कई लोगों ने कहा है कि स्थानीय पंचायत आनी द्वारा बिना सार्वजनिक सूचना के ही कार पार्किंग को नीलाम कर दिया है। कस्बेवासियों का कहना है कि जब तक आनी कस्बे की इस कार पार्किंग को सुविधाओं से लैस न किया जाए और रखरखाव की यहां उचित व्यवस्था न की जाए तब तक कार पार्किंग को फ्री में रखा जाए । जबकि रखरखाव के नाम पर लोगों को न लूटा जाए। उन्होंने कहा कि आनी कस्बा पहले से ही बेहद संकरा है और आने जाने वाले वाहन मालिकों को गाडी पार्क करने के लिए भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। ऐसे में आनी पंचायत व्यवस्था देने के बजाय लोगों को तंग न करें। उन्होंने एसडीएम आनी से एस संदर्भ में जांच की मांग उठाई है।

वहीं, एसडीएम आनी चेतसिंह का कहना है कि उनके समक्ष कार पार्किंग नीलामी के विरोध में एक शिकायत आई है। इस मामले में वे पंचायत से पूछताछ करेंगे।

वहीं, इस संदर्भ में आनी पंचायत के प्रधान उत्तम ठाकुर का कहना है कि उन्होंने ग्राम सभा से कार नीलामी को लेकर प्रस्ताव पारित किया है, और प्रतिमाह पांच सौ रूपये और घंटे के हिसाब से वाहन पार्किंग का शुल्क निर्धारित किया गया है।