मुख्य सचिव ने की सीएम सेवा संकल्प हेल्पलाइन की समीक्षा, 1 माह में आए 64 हजार कॉल

ख़बरें अभी तक। जयराम सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एक टॉल फ्री नंबर 1100 जारी कर बड़ी शरूआत कर समस्या का समाधान शुरू किया है। जिस पर घर बैठे कोई भी शिकायत, मांगें और सुझाव दर्ज करवा सकता है। सरकार को एक महीने में 63 हजार 805 कॉल प्राप्त हुई हैं।

एक फोन कॉल पर लोगों की समस्याओं का समाधान करवाने के दावों और मकसद से शरू की गई जयराम सरकार की मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के भीतर प्रदेश के लोगों ने अपनी समस्याएं सुलझाने के लिए एक बढ़िया प्लेटफॉर्म समझना शुरू कर दिया है।

इस सेवा को एक महीना पूरा हो गया है। 17 सितंबर को शुरू हुई इस योजना की पहली समीक्षा बैठक मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी की अध्यक्षता में बुलाई गई। राज्य सचिवालय में आयोजित समीक्षा बैठक में सरकार के सभी 63 विभागों के विभाग प्रमुख  मौजूद रहे।

सरकार ने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एक टॉल फ्री नंबर 1100 जारी किया, जिस पर घर बैठे कोई भी अपनी शिकायत, मांगें और सुझाव दर्ज करवा सकता है । सरकार को विगत एक महीने में 63 हजार 805 कॉल प्राप्त हुई हैं। इनमें 17 हजार 65 शिकायतें, 3221 मांगें और सुझाव शामिल है। हिमाचल सरकार के  मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने समीक्षा बैठक में कहा कि प्राप्त शिकायतों में से  60 फीसदी समस्याओं का समाधान किया जा चुका है।