देहरादून रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें 10 दिन के लिए रद्द, ये है बड़ी वजह

खबरें अभी तक।  देहरादून रूट की 24 जोड़ी ट्रेनों को 10 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है। दरअसल देहरादून रूट पर दोहरी लाइन के काम को हरी झंडी मिल गई है। हरिद्वार से लक्सर तक दोहरी लाइन का काम रविवार से शुरू होगा। दोहरी लाइन का यह काम लगभग दस दिन तक चलेगा। इसकी वजह से ही देहरादून रूट की लगभग 24 जोड़ी ट्रेनों को 10 दिन के लिए रद्द कर दिया गया है। देहरादून रूट पर दोहरी लाइन के काम के चलते रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें रद रहेंगी, जबकि  11 जोड़ी ट्रेनों को बीच रास्ते से चलाया जाएगा।

वहीं इस पर जानकारी देते हुए डीआरएम तरुण प्रकाश ने कहा कि 13 से 22 अक्तूबर तक लाइन दोहरीकरण का काम होगा। वही हरिद्वार-लक्सर रूट पर 13 से 22 अक्तूबर तक लाइन दोहरीकरण होगा। इसको ट्रेनों के कैंसिलेशन और शार्ट टर्मिनेशन का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है। इनमें कुछ ट्रेनें 21 अक्तूबर तक रद रहेगी।

10 दिन तक रद्द रहने वाली ट्रेनों में लिंक, काठगोदाम-देहरादून, अमृतसर-हावड़ा, उदयपुर-हावड़ा, बीकानेर-हरिद्वार, रामनगर-हरिद्वार, अंबाला-ऋषिकेश, देहरादून-ब्रांद्रा टर्मिनल, उपासना, कुंभ, जनता, इंदौर-देहरादून, नई दिल्ली-देहरादून, ओखा एक्सप्रेस,हरिद्वार-जबलपुर, देहरादून-कोच्चुवली के अलावा देहरादून-सहारनपुर और ऋषिकेश-चंदौसी पैसेंजर शामिल है। जबकि दोहरीलाइन के चलते कई ट्रेनों को बीच रास्ते से चलाया जाएगा। नजीबाबाद से राप्ती गंगा,मेरठ सिटी से अमदाबाद-हरिद्वार, अंबाला से श्रीगंगानगर-हरिद्वार, निजामुद्दीन से लोकमान्य तिलक, हरिद्वार से वलसाड,मदुरै से देहरादून, बांद्रा से हरिद्वार टर्मिनल ट्रेनें प्रमुख है।