पच्छाद उपचुनाव को लेकर नाहन में अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए पूर्वाभ्यास

खबरें अभी तक। सिरमौर जिला के 55-पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत पीठासीन अधिकारियों, सहायक पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों का प्रथम पूर्वाभ्यास रविवार को चंबा वाला मैदान में स्थित स्पोर्टस हॉल में किया गया। इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी, एडीसी सिरमौर प्रियंका वर्मा, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आरके परूथी ने बताया कि उपचुनाव के दृष्टिगत 21 अक्तूबर को पोलिंग होनी है, जिसके लिए 113 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है। चुनाव को पारदर्शिता के साथ संपन्न करवाने के लिए 170 प्रतिशत का डाटा रखकर 700 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। तीन चरणों में यह पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। प्रथम चरण में आज यह पूर्वाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान क्या ड्यूटी रहेगी, उसका लेकर पूर्वाभ्यास करवाया गया।

साथ ही एम-3 मशीन जिसका पहली बार इस्तेमाल होगा, उसको लेकर भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण का पूर्वाभ्यास नाहन में ही 13 अक्तूबर और तीसरे चरण में 18 अक्तूबबर को पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में प्रातः 10 बजे से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के लिए जिला के नाहन, पावंटा साहिब, संगड़ाह और शिलाई उपमंडल के विभिन्न विभागों से सरकारी कर्मचारियों की नियुक्तियां पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी के रूप में कर दी गई हैं ।