ऊना: खनन माफिया पर चला पुलिस का डंडा, स्वां नदी से 15 टिप्पर और दो पोकलेन मशीनें जब्त

ख़बरें अभी तक। रात के अंधेरे में खनन के काले कारोबार को अंजाम देने वाले खनन माफिया के खिलाफ ऊना पुलिस ने कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एएसपी ऊना विनोद धीमान ने सिंघम स्टाइल में देर रात 11 बजे टीम के साथ स्वां नदी में दबिश देकर 15 टिप्परों और तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में लिया. पुलिस कार्रवाई के डर से कई चालक तो अपने वाहन छोड़कर फरार हो गए. जबकि 11 चालकों को पुलिस ने पूछताश के लिए हिरासत में लिया है. वहीं रेकी करने के लिए रखी गई दो बाइकों को भी पुलिस ने कब्जा में लिया है.

खनन माफिया की हरकतों पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने कमर कस ली है. शनिवार रात करीब 11 बजे एएसपी ऊना विनोद धीमान ने सिंघम स्टाइल अपनाते हुए निजी गाड़ियों में अपनी टीम के साथ संतोषगढ़ स्थित स्वां नदी में दबिश दी. पुलिस की तीन टीमों ने अलग-अलग रास्तों से छापेमारी करके खनन माफिया की घेराबंदी कर ली. पुलिस की कार्रवाई से जहां कुछ वाहन चालक अंधेरे का लाभ उठाते हुए फरार हो गए वहीं कुछ चालक पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 15 टिप्परों और तीन पोकलेन मशीनों को कब्जे में लिया है.

वहीं 11 चालकों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. पुलिस की रेकी के लिए खनन माफिया द्वारा रखी गई दो बाइकों को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है. पुलिस की यह कार्रवाई रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक जारी रही. पुलिस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मच गया. एएसपी ऊना विनोद धीमान ने कहा कि पुलिस खनन माफिया के खिलाफ विशेष अभियान चलाए हुए है और आने वाले दिनों में भी ऐसी छापेमारियाँ जारी रहेगी.