महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कुछ इस प्रकार रहेगा पीएम मोदी का दिन,जानिए

खबरें अभी तक। बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाएंगे। पीएम मोदी वहां स्वच्छता के लिए आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वो देश को खुले में शौच मुक्त घोषित करेंगे। महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में बुधवार को शहर और गुजरात के दूसरे हिस्सों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता की समाधि स्थल राजघाट जाने के साथ दिन की शुरुआत करने वाले हैं।

वहीं इसके बाद वो पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की समाधि स्थल विजयघाट जाएंगे। दो अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती मनाई जाती हैं। इसके बाद पीएम मोदी संसद जाएंगे, जहां वो दोनों नेताओं को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

शाम को पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे और साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि मोदी शाम करीब 6 बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की शहर इकाई द्वारा आयोजित समारोह में उनका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वहां से वो राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे।

वहीं पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट पर जाएंगे, जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच मुक्त (ODF) घोषित करेंगे। इस समारोह के लिए गांधीवादी संस्थानों से जुड़े लोगों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार विजेताओं, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम-स्तरीय स्वच्छता कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। वाघानी ने कहा, “पीएम मोदी शहर के जीएमडीसी मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय नवरात्रि समारोह में भी शामिल होंगे। वो दिल्ली रवाना होने से पहले गरबा मैदान में कुछ समय बिताएंगे।”