लंबी जदोजहद के बाद टाउनहाल में शिफ्ट हुआ मेयर आसिफ

खबरें अभी तक। लंबी जदोजहद ओर कानूनी लड़ाई के बाद आज विधि विधान के साथ टाउनहाल में बैठें और दफ्तर संभाला। मेयर और डीपीटी मेयर हाई कोर्ट के निर्देश के बाद टाउनहाल में महापौर ओर उप महापौर के कार्यलय खोलने के निर्देश जारी कर दिए थे। जिस के बाद आज टाउनहाल में पूरे विधि विधान के साथ पूजा हवन किया गया।

मेयर कुसुम सदरेट ने कहा कि काफी लंबे समय के बाद नगर निगम को ये टाउनहाल मिला है।  टाउनहाल में नगर निगम के दूसरे कार्यालय अभी नहीं शिफ्ट होंगे और डीसी ऑफिस में ही निगम के कार्यालय रहेंगे। महापौर ने जल्द ही उन्हें टाउनहाल में मीटिंग ओर अन्य स्टाफ के लिए स्थान मिलने की आशा जताई है । नगर निगम के महापौर कुसुम सदरेट ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि टाउनहाल के पहले से ही नगर निगम का कार्यक्रम चल रहा था और इसके जीर्णोउधार के बाद इस पर अन्य विभाग भी दावेदारी पेश कर रहे थे लेकिन कोर्ट ने नगर निगम के पक्ष में फैसला सुनाया है।

गौरतलब है कि शिमला का टाउनहाल में नगर का कार्यालय चल रहा था लेकिन 2014 में इसका जीर्णोउधार के लिए एचपीटीडीपी को दिया गया है । जिस पर करीब 8 करोड़ रुपये खर्च हुआ हैं। इसके लिए एचपीटीडीपी ने एडीबी (एशियन डेवलपमेंट बोर्ड) से कर्ज लिया है।जीर्णोउधार के बाद सीएम जयराम ने नवंबर 2018 में इसका उद्घाटन भी कर दिया लेकिन दावेदार ज्यादा होने से मामला कोर्ट पहुच गया और दस माह बाद ये नगर निगम के हक में फैसला आया है।