अरुण धूमल बने HPCA  के अध्यक्ष, जताया HPCA के सदस्यों का आभार 

खबरें अभी तक। एचपीसीए को अनुराग ठाकुर ने ऊंचाईयों पर पहुंचाया है, अनुराग के प्रयासों से ही हिमाचल में एचपीसीए ने वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है। अन्य खेल संघों के मुकाबले एचपीसीए का चुनाव हमेशा चर्चा में रहता है। हमारा प्रयास प्रदेश में टैलेंट को उभारने के रहेंगे। यह बात एचपीसीए के नवनियुक्त अध्यक्ष अरुण धूमल ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने उम्मीद जताई कि नई बीसीसीआई में एचपीसीए को प्राथमिकता मिलेगी। एचपीसीए के सदस्य प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काम करते आए हैं और भविष्य में भी खेल और खिलाडिय़ों के उत्थान के लिए समर्पित हैं।

अरूण धूमल ने कहा कि एचपीसीए चुनाव बीसीसीआई के मापदंडों के अनुरूप करवाया गया है। उन्होंने कहा कि एचपीसीए की एजीएम भी थी जिसमें अनुराग ने जो प्रदेश और एचपीसीए के लिए किया है उसके लिए सर्वसम्मति से धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच राठौर को भी बधाई दी गई। प्रदेश में अनुराग ठाकुर क्रिकेट को जिन ऊंचाईयों पर लेकर गए हैं, नई कार्यकारिणी उसमें और बेहतर करने का प्रयास करेगी। अरुण ने कहा कि अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में एचपीसीए ने अभूतपूर्व प्रगति की है। अरूण धूमल ने कहा कि अनुराग ठाकुर पर अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी केंद्र सरकार में है। ऐसे में जो जिम्मेदारी उन्हें एचपीसीए की मिली है उस पर खरा उतरने का वह और उनकी टीम पूरा प्रयास करेगी।

एचपीसीए के नवनियुक्त अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि जनवरी 2017 में सुप्रीमकोर्ट का ऑर्डर आया था, जो टीम एचपीसीए को रन कर रही थी, उसमें से एक सदस्य को छोड़कर अन्य सभी अपात्र हो गए थे और वो रिजाइन करके चले गए। उसके बाद सुप्रीमकोर्ट में केस चल रहा, सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद संविधान बना, बीसीसीआई ने उसे अपनाया, उसके बाद राज्यों को संविधान में बदलाव के दिशानिर्देश दिए गए, हमने बदलाव किया। जो भी सुझाव आते रहे, उन्हें अपनाया गया। जो भी चुनाव प्रक्रिया है, उसे आदेशानुसार अपनाया गया है। जो भी शंकाएं हैं, उनमें कोई बात नहीं बचती है। सुप्रीमकोर्ट की गाइडलाइंस के तहत चुनाव प्रक्रिया पूरी की गई है। अरुण ने कहा कि वल्र्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर पूरे प्रदेश में एचपीसीए ने दिया है।